Jagga Jasoos

Jagga Jasoos

3.1 6,677 Ratings

Directed by : Anurag Basu

Release Date : | Length : 180 Minutes

  • MJ Rating 3.0/5
  • Rate now
  • Write a review

plot

Having been in the making for more than three years, Jagga Jasoos is a romantic comedy musical adventurous film that stars Ranbir Kapoor and Katrina Kaif in the lead. Directed by Anurag Basu, this one is his second association with Ranbir after the mesmerizing Barfi and tries to emulate the same flavour. The film stars Katri...more

Verdict

“It's amusing, it's engaging & above all, Jagga Jasoos is DIFFERENT!”

Jagga Jasoos Credit & Casting

Ranbir Kapoor

Credit

Cast (in credits order)

Jagga Jasoos Audience Review

स्लो होने के बावजूद कमाल है फिल्म 'जग्गा जासूस'

| by Usha Shrivas |
Rated 2.5 / 5
| See all my reviews

Write a review

Review Jagga Jasoos & earn 20 DM Points. Exchange DM points for cashbacks*

* Powered by FAVCY

चार साल के लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार रणबीर-कैटरीना की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ रिलीज़ हो चुकी है। फिल्म में रणबीर और कैटरीना अपने ब्रेकअप के बाद पहली बार साथ दिख रहे हैं। ये फिल्म बाकी हिंदी फिल्मों से बहुत अलग है। हॉलीवुड फिल्मों के तर्ज पर बनी ये फिल्म इमोशंस से भारी हुई है। फिल्म में सभी ने अच्छा काम किया है। ये एक म्यूजिकल ड्रामा फिल्म है। फिल्म में जग्गा यानी रणबीर गाना गा कर बात करते हैं। जो इस फिल्म को  बाकि फिल्मों से अलग बनाती है। ये फिल्म बच्चों को ध्यान में रख कर बनाई गई है।


फिल्म में रणबीर जग्गा के किरदार में हैं जिसका कोई रिश्तेदार नहीं होता। फिर एक दिन हॉस्पिटल में ही उसकी मुलाकात टूटीफूटी जिनका फिल्म में असली नाम बादल बाक्ची से होती है, जो बाद में उसे अपना बेटा बना कर अपने घर ले जाते हैं। जग्गा के पिता उसे खूब प्यार से रखते हैं और जिन्दगी का पाठ पढ़ाते हैं। जैसा की हर कहानी में होता है। किसी कारण से जग्गा के पिता उसे होस्टल में छोड़ कर चले जाते हैं। और जग्गा होस्टल में ही अपनी जासूसी शुरू कर देता है। कुछ इस तरह कहानी आगे बढ़ती है। इसी दौरान में फिल्म में जर्नलिस्ट बनी कैट से उसकी मुलाकात होती है। कहानी आगे बढ़ने के बाद जग्गा अपने पिता टूटीफूटी की तलाश शुरू कर देता है, जिसमें कैटरीना उसका साथ देती है।


इस फिल्म में रणबीर की का काम जबरदस्त है। उन्होंने एक हकले लड़के का किरदार बखूबी निभाया है। कैटरीना का फनी अंदाज़ आपको पसंद आयेगा। इसके अलावा रणबीर के पिता बने शाश्वत चटर्जी ने अपनी एक्टिंग से पिता बेटे के बीच के प्यार को शानदार तरीके से उभारा है। सौरभ शुक्ला अपनी हर फिल्म की तरह इसमें भी लाजवाब थे। इन सब के अलावा सयानी गुप्ता ने एक बहुत छोटा सा रोल निभाया है।


इस फिल्म से एक बार फिर अनुराग बासु ने साबित कर दिया कि इस तरह के एक्सपेरिमेंट वो ही कर सकते हैं। उन्होंने इस फिल्म के ज़रिये कुछ अलग करने की कोशिश की है। ये कोशिश कुछ हद तक सफल होती दिख रही है। फिल्म का कुछ भाग भारत के कोलकत्ता और कुछ साउथ अफ्रीका में शूट हुआ है। लोकेशन खूबसूरत थी। जो फिल्म की कहानी से बिलकुल मैच कर रही थी।


क्योंकि फिल्म में कोई डायलॉग नहीं है, रणबीर गाना गाकर बात करते हैं तो इस फिल्म में करीब 30 गाने है। जिसमें से कुछ आपको अच्छे लगेंगे और कुछ बोर करेंगे। फिल्म में म्यूजिक संगीतकार प्रीतम ने दिया है।


फिल्म की कहानी इतनी स्ट्रोंग नहीं है और लम्बी भी है। कुछ सीन्स में आप बोर हो सकते हैं। लेकिन अगले ही पल आपको ट्विस्ट देखने के लिए मिल सकता है। सामान्य सी कॉमेडी के जरिये दर्शकों को बांधे रखने की अच्छी कोशिश है।इस पूरी फिल्म में सबसे बेहतरीन हैं रणबीर कपूर की एक्टिंग। आपने इससे पहले उनका ऐसा अवतार नहीं देखा होगा। हाँ, कुछ सीन देख कर लगेगा कि आप फिल्म ‘बर्फी’ देख रहे हैं। फिल्म अच्छी हैं एक बार तो ज़रूर देखी जानी चाहिए।


 


 


 


 


 


 

Movies You Might Like